राशन डीलर पर राशन में धांधली का आरोप


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर जिले में ज्यादातर राशन डीलरों की धांधलेवाजी देखने को मिल रही है वही बुलंदशहर ब्लॉक का एक गांव दौलतगढ़ जिसमें राशन डीलर की मनमानी देखने को मिल रही है इस राशन डीलर को शासन प्रशासन का बिल्कुल भी वह डर नहीं है। गांव वासियों का कहना है कि यह राशन डीलर सालों से राशन बांटने में धांधली करता आ रहा है।

यह राशन डीलर सालों से प्रति कार्ड पर एक किलो राशन कम देता है कुछ गांव वासियों ने यह भी बताया कि उन्होंने राशन डीलर से अपना राशन कार्ड बनवाने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन उसने नाम मात्र के ही राशन कार्ड बनवाएं। ग्रामीणों का कहना है कि राशन डीलर से लेकर आला अधिकारियों तक चक्कर काटते काटते थक गए हैं लेकिन किसी ने हमारी कोई सुनवाई नहीं की।

सरकार से मिलने वाले फ्री राशन तक को भी इस राशन डीलर ने गांव में रह रहे ग्रामीणों को नहीं दिया। जिसके चलते गांव वासियों में राशन डीलरों और आला अधिकारियों के खिलाफ काफी रोष देखने को मिला। इस संबंध में गांव दौलतगढ़ के राशन डीलर अख्तर से बात की तो डीलर ने कहा की “आपसे जो बनता है कर लो” राशन ऐसे ही कम मिलेगा जो ग्रामीणों ने आपको बताया वह सही है