शामली आसपास: अफगानान व आलकलां हुए हॉटस्पॉट मुक्त

संवाददाता@ कैराना। प्रशासन ने नगर के मोहल्ला अफगानान व आलकलां को हॉटस्पॉट मुक्त किया। 17 जून को मोहल्ला अफगानान निवासी युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। युवक शामली के एक निजी नर्सिंग होम में काम करता था। इसके बाद प्रशासन ने मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील लगवा दी थी। हॉटस्पॉट में हुई सैंपलिंग के दौरान कई और पॉजिटिव भी मिले थे। इसके अलावा 18 जून को मोहल्ला आलकलां निवासी एक महिला की हरियाणा में कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला की 19 जून को मौत हो गई थी। इस मोहल्ले को भी हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कराया गया था। प्रशासन ने दोनों मोहल्लों को हॉटस्पॉट मुक्त कर दिया है।

कचहरी परिसर से लिए 99 सैंपल
संवाददाता@ कैराना। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कचहरी परिसर में अभियान चलाकर 99 अधिवक्ताओं एवं कर्मचारियों के सैंपल लिए हैं।
गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम कचहरी परिसर में पहुंची। जहां पर टीम द्वारा सैंपलिंग अभियान चलाया गया। ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि कचहरी परिसर से 99 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें अधिवक्ता व कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सैंपल जांच को भेजने के साथ ही सभी को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

नगर पालिका में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित
दीपक वर्मा@ शामली। नगर पालिका परिषद द्वारा कोरोना वायरस के बढते प्रकोप को देखते हुए पालिका में कोविड-19 हेल्प डेस्क की स्थापना की है। इस दौरान नगर पालिका कर्मचारियों को थर्मल स्क्रीनिंग व सैनेटाइजर मशीन से हाथ साफ करने के बाद ही पालिका में एंट्री मिल सकी।
जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए पालिका में भी विशेष सावधानी बरतनी शुरू कर दी है, इसके लिए पालिका में कोविड-19 हेल्प डेस्क की स्थापना की गयी है जहां पालिका के प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी की थर्मल स्क्रीनिंग तथा आक्सीमीटर मशीन द्वारा जांच करने तथा सैनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति मिल की। इस दौरान पालिका में आने वाले व्यक्तियों की भी रजिस्टर में एंट्री करने व पूरी जांच के बाद अंदर जाने की अनुमति दी गयी।