शोएब मलिक उतरे मैदान पर, रिकॉर्ड किए ध्वस्त

नई दिल्ली: कोई खिलाड़ी मैदान पर उतरे और ऐसा करते ही इमरान खान (Imran Khan) और जावेद मियादाद (Javed Miandad) जैसे पाकिस्तानी दिग्गजों के रिकॉर्ड एक साथ तोड़ दे तो आप क्या कहेंगे. जवाब तो आपको पता ही होगा. वैसे, यह महज सवाल नहीं है, बल्कि ऐसा शुक्रवार को मैदान पर हुआ भी. ऐसा किसी और ने नहीं, पाकिस्तान (Pakistan) के ही शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने किया. 38 साल के शोएब मलिक 28 अगस्त को जैसे ही इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने उतरे, वैसे ही उन्होंने लॉन्गेस्ट करियर के रिकॉर्ड के मामले में इमरान और मियादाद को पीछे छोड़ दिया.

इमरान खान और जावेद मियादाद पाकिस्तान ही नहीं, दुनिया के महान क्रिकेटरों में शामिल हैं.

बतौर कप्तान विश्व कप जीत चुके इमरान अब अपने देश के प्रधानमंत्री हैं. वहीं, जावेद मियादाद के नाम भारत के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का मारकर अपने देश को जिताने की अनोखी उपलब्धि है. इन दोनों क्रिकेटरों का इंटरनेशनल करियर 20 साल से अधिक रहा. दुनिया में महज 22 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिनका करियर 20 साल से अधिक है.

1999 से खेल रहे हैं शोएब मलिक
पाकिस्तान और इंग्लैंड (England-vs-Pakistan) के बीच 28 अगस्त को मैनचेस्टर में टी20 मैच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक भी खेलने उतरे. शोएब मलिक का यह 114वां टी20 मैच और कुल मिलाकर 436वां मैच था. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी करने वाले शोएब मलिक ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 14 अक्टूबर 1999 को खेला था. इस तरह शुक्रवार को मैदान पर उतरते ही उनका इंटरनेशनल करियर 20 साल 317 दिन हो गया.