सतर्कता की अपील का लोगों ने बनाया मजाक

बाजारों में उमड़ रही भारी भीड़, सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन
दीपक वर्मा@ शामली। जिलाधिकारी की बाजारों में भीड़ न लगाने व घरों में ही रहने की बार-बार की जा रही अपील को लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया है। सुबह के समय खुल रहे बाजारों में बेहताशा भीड के चलते कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका बनी हुई है। मंगलवार को भी बाजारों में भारी भीड़ उमडी और लोग शारीरिक दूरी बनाने से पूरी तरह परहेज करते नजर आए। जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढने के बाद भी लोगों में जागरूकता नहीं आ रही है जिसका खामियाजा शहर को उठाना पड सकता है।
जानकारी के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढती जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली व महाराष्ट्र में तो कोरोना ने अपना कोहराम मचा रखा है। शामली जिले में भी कोरोना पाॅजिटिव कई केस मिल चुके हैं, हालांकि इनमें कुछ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा चुके हैं लेकिन जिला प्रशासन को मिलने वाली जांच रिपोर्ट में आए दिन कोंई न कोई कोरोना संक्रमित केस मिल रहा है जिससे जिला प्रशासन भी चिंतित है। जिलाधिकारी जसजीत कौर लगातार लोगों से अपने घरों में रहने व बाजारों में अनावश्यक भीड न लगाने की अपील कर रही है लेकिन लोगांे ने इस अपील का मजाक बनाकर रख दिया है। बाजारों में बेहताशा भीड उमड रही है जिससे कोरोना महामारी के फैलने की आशंका बनी हुई है। जिला प्रशासन द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए बाजारों के खुलने के समय में भी परिवर्तन किया है जिसमें सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक बाजारों को खोलने की छूट दी गयी है, साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने की भी अपील की जा रही है लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं है। मंगलवार को भी शहर के बाजारों में लोगों की भारी भीड उमडी। लोग शारीरिक दूरी बनाने से पूरी तरह परहेज करते नजर आए। सब्जियों, फलों, रेडीमेड गारमेंट, कपडे, जूतों, जनरल स्टोर, बर्तन स्टोर, कन्फैक्शनरी, मोबाइल सहित अन्य दुकान पर लोगों ने खरीदारी की इस दौरान किसी भी दुकान पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया, कई लोग को बिना मास्क लगाए ही बाजारों में घूमते रहे। हालांकि दोपहर के समय भीषण गर्मी के कारण बाजारों में चहल-पहल काफी कम हो जाती है। जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने, जिला प्रशासन की अपील के बाद भी लोगों में जागरूकता नहीं आ रही है जिसका खामियाजा शहर को भुगतना पड सकता है।

शहर के मुख्य बाजारों गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड मिल रोड, अस्पताल रोड, सुभाष चैंक, नेहरु मार्किट, धीमानपुरा माजरा रोड आदि लोगों की भीड दिखाई दे रही है। यदि जिला प्रशासन स्तर से भीड को नियंत्रित करने के लिए कोई कठोर कदम न उठाए गए तो जिले में कोरोना की स्थिति गंभीर हो सकती है।