सूफी-संतों की तहजीब से होगा कट्टरवाद का अंत

IN8@नूंह,….देश के राष्ट्रवादी संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार के आह्वान पर हिंदुस्तान की अमन शांति, तरक्क़ी व खुशहाली के लिये देश भर में सूफी संतों की दरगाह व मज़ारों पर दुआ मांगने का अभियान पल्ला नूंह में हज़रत शेख मूसा की दरगाह से शुरू किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक खुर्शीद राजाका ने बताया कि नुहं के अलावा हरियाणा के सोनीपत, पानीपत, कैथल, अम्बाला,कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल जिलों में सूफी संतों की दरगाहों पर चादर पेश कर मुल्क के लिये दुआ मांगी गई।
उन्होंने बताया कि मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार के आह्वान पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्येकर्ताओं ने हरियाणा सहित पूरे भारत में मुल्क की तरक्क़ी, खुशहाली के लिये और केंद्र व सभी राज्यों में राष्ट्रवादी विचारों की सरकार बनवाने के लिये भी दुआ मांगी। इस यात्रा में खुर्शीद राजाका के साथ मंच के सह संयोजक डॉ इमरान चौधरी ने बताया कि हिंदुस्तान सूफी संतों की सरजमीं है जिन्होंने अमन शांति के रास्ते पर चलकर अखंड भारत बनाया था।

कैथल में हज़रत शाह कमाल और शाह सिकन्दर की मजारपर मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार के छोटे भाई एवं हरियाणा सरकार के पूर्व चेयरमैन अरुण शर्राफ भी दुआ मांगने के कार्येक्रम में मौजूद रहे। खुर्शीद राजाका मेम्बर हरियाणा वक्फ बोर्ड ने बताया कि सभी दरगाह मज़ारों का विकास और विस्तार करके सूफ़ीज़म को बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच सूफी संतों की विचारधारा और तहज़ीब के द्वारा कट्टरवाद का अंत करेगा।इस मौके पर मोहम्मद शाद, नईम खान, डॉ ताजीम खान, अफसर रावल, सलीम चीका, दानिश एडवोकेट, नदीम सलम्बा और शाहरुख इंजीनियर सहित प्रमुख कार्येकर्ता शामिल हुए।