हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर पथराव, दो गिरफ्तार

बदरपुर गांव में पसरा सन्नाटा, 17 नामजद और 50 अज्ञात खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। लोनी ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के गांव बदरपुर में गुरूवार शाम को हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची पुलिस टीम पर पथराव और गाड़ी में टक्कर मारने के मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

हिस्ट्रीशीटर नसरूद्दीन उर्फ काले फिलहाल फरार है। पुलिस का दावा है कि उसे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में ट्रॉनिका सिटी थाने मेें हिस्ट्रीशीटर नसरूद्दीन समेत 17 नामजद और 50 अज्ञात में लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर में ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने टीम के साथ पथराव करने और पुलिस गाड़ी में टक्कर मारने व हिस्ट्रीशीटर को फरार कराने के आरोप में शमीम पुत्र सुबान व असलम पुत्र शौकीन निवासी बदरपुर गांव को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए एसपी ग्रामीण की टीम के अलावा थाने की टीम और क्राइम ब्रांच समेत चार टीमें लगाई गई है।

पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। बता दें कि गुरूवार की शाम को गांव बदरपुर में हिस्ट्रीशीटर नसरूद्दीन उर्फ काले को पुलिस टीम गिरफ्तार करने के लिए बदरपुर गांव पहुंची थी। हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मगर पुलिस टीम की गाड़ी पर हिस्ट्रीशीटर के साथियों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम ने बदमाशों को रोका तो गांव के लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया। पथराव में पुलिस टीम के कई सदस्य घायल हो गए।

पुलिस ने दोबारा दबिश देकर हमले में शामिल आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी हमले में पुलिस कर्मियों के घायल होने की जानकारी नहीं दे पा रहे है। एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे तक बदरपुर समेत अन्य इलाकों में स्वयं टीम के साथ हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी गई। गांव में फिलहाल सन्नाटा पसरा हुआ है।

ट्रॉनिका सिटी थाने की आठ सदस्यीय टीम बदरपुर गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर नसरूद्दीन उर्फ काले को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची। पुलिस उसे गिरफ्तार करके अपने गाड़ी में अपने साथ ले जाने लगी। तभी उसके साथियों ने अपनी कार से पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी। जिसमें पुलिस की कार क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान कुछ बदमाश कार से उतरे और पुलिस की गाड़ी से नसरुद्दीन को उतारने लगे। पुलिसकर्मियों ने रोका तो बदमाशों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। इसी दौरान महिलाओं समेत 30-40 गांव के लोग एकत्र हो गए।

लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इससे पहले की पुलिस कुछ समझ पाती। बदमाश के साथी उसे पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा कर ले गए। किसी तरह पुलिसकर्मी वहां से निकले और अपनी जान बचाई। पुलिस क्षेत्राधिकारी लोनी सर्किल के तीनों थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने गांव के कुछ लोगों से बात कर हमले में शामिल आरोपितों को चिन्हित किया। इसी दौरान गांव में तनाव बढऩे लगा तो पीएसी के साथ एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन भी मौैके पर पहुंचे। भारी पुलिस बल ने गांव के आरोपितों के घर पर दबिश देकर दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर नसरूद्दीन को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बताया कि 30-40 महिलाओं और पुरुषों द्वारा पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाया गया है। आरोपितों को चिन्हित कर दबिश देकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बदरपुर गांव में रहने वाला नसरुद्दीन उर्फ काले खनन माफिया के साथ पेशेवर अपराधी है। उसके खिलाफ चोरी, लूट समेत अन्य धाराओं में करीब 10 मुकदमे दर्ज हैं। बीते दिनों एसएसपी के आदेश पर जिन पेशेवर अपराधियों के हिस्ट्रीशीटर खोली थी।