महाराष्ट्र से आए कांधला के दो युवक मिले कोरोना पॉजिटिव

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मचा
दोनों मरीजों को शामली आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया
दीपक वर्मा@ कांधला। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। अब कस्बा कांधला में महाराष्ट्र से आए दो युवकों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। टीम ने दोनों युवकों को उपचार के लिए झिंझाना के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराकर उनके परिजनों को भी क्वारंटीन कर दिया है। उक्त दोनों युवक 14 मई को कांधला पहुंचे थे और स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इसके अलावा 15 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण का सिलसिला बढता जा रहा है। अब कस्बा कांधला में दो युवक कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। बताया जाता है कि कस्बे के मौहल्ला खैल निवासी चचेरे भाई पिछले काफी समय से महाराष्ट्र के मुंबई में कपडे का व्यापार करते हैं। दोनों युवकों के साथ मौहल्ले के ही 15 लोग भी मुंबई में कपडे की फेरी लगाने गए थे जो लाॅक डाउन के कारण वहीं फंस गए थे। बीती 14 मई को सभी 17 लोग कांधला वापस आ गए थे जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिए थे। शनिवार को सभी 17 लोगों की रिपोर्ट जिला प्रशासन को मिली जिसमें 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व दो युवकों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों पाॅजिटिव युवकों को तुरंत झिंझाना के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराकर उनके परिजनों को शामली में क्वारंटीन करा दिया गया। डीएम के निर्देश पर पूरे मौहल्ले को सील करते हुए हाॅट स्पाॅट बना दिया गया है। पुलिस ने गलियों के बाहर बैरिकेटिंग लगाकर लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। वहीं पूरे हाॅट स्पाॅट को सैनेटाइजर करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि जिले में अब तक कोरोना के 30 पाॅजिटिव केस मिल चुके हैं जिनमें से 21 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 7 पाॅजिटिवों का उपचार किया जा रहा है। कांधला में दो केस मिलने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हो चुकी है।

इन्होंने कहा…
कांधला में दो कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, दोनों प्रवासी मजदूर हैं जो महाराष्ट्र से आए हैं, 20 मई को इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। दोनों को कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जबकि उनके परिवार के 13 लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। उक्त क्षेत्र को सील कर हाॅट स्पाॅट बना दिया गया है। अभी 88 रिपोर्ट पेडिंग हैं, जिले में पहले 7 एक्टिव केस थे, जो अब 9 हो गए हैं।
-जसजीत कौर, जिलाधिकारी, शामली