मिल में तकनीकी खराबी से लगी गन्नों के वाहनों की कतार

तीसरे दिन भी खराबी के कारण पेराई कार्य रहा ठप्प
दीपक वर्मा@ शामली। शहर के अपर दोआब शुगर मिल में आई तकनीकी खराबी के चलते शनिवार को भी शहर में गन्नांे के वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही, इस दौरान किसानों को भी भीषण गर्मी में परेशानियों का सामना करना पडा। मिल गेट से लेकर अग्रसेन पार्क व सुभाष चैंक तक सिर्फ गन्नों के वाहनों की लाइनंे लगी रही जिस कारण सुबह के समय बाजारों में खरीददारी के लिए पहुंचे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पडा।
जानकारी के अनुसार जब से अपर दोआब शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू हुआ है तब से ही मिल में आए दिन कोई न कोई तकनीकी खराबी आती रहती है। गुरुवार को भी शुगर मिल में अचानक तकनीकी खराबी आने के कारण पेराई सत्र थम गया। कार्य बंद होने के बाद मिल गेट से लेकर अग्रसेन पार्क तक गन्नों के वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गयी।

हालांकि कई घंटों की मशक्कत के बाद खराबी को दूर कर लिया गया था लेकिन शुक्रवार की देर रात एक बार फिर मिल में तकनीकी खराबी के चलते पेराई सत्र प्रभावित हो गया जिसके बाद गन्नों से भरे वाहन जहां के तहां ठहर गए। दोपहर में तेज धूप व भीषण गर्मी के कारण किसानों को भी परेशानियों का सामना करना पडा। गन्नों के वाहन अग्रसेन पार्क, सिटी बिजलीघर, सुभाष चैंक तक खडे रहे वहीं हनुमान रोड पर भी गन्नों के वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही, कोतवाली गेट के सामने भी गन्नों के वाहन खडे रहे जिस कारण सुबह के समय बाजारों में खरीददारी करने पहुंचे लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पडा, वहीं दुकानों के आगे भी गन्नों के वाहन खडे रहने से दुकानदारांे को भी दिक्कतंे झेलनी पडी। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी शुगर मिल में आए दिन खराबी रहने से किसान परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि लाॅक डाउन के कारण उन्हें गेहूं की फसल की कटाई में भी दिक्कतें उठानी पडी थी, अब शुगर मिल में भी आए दिन की होने वाली खराबी से जूझना पड रहा है। वे भरी दोपहरी में गन्ना लेकर शुगर मिल आते हैं लेकिन खराबी के कारण मिल का पेराई सत्र बंद हो जाता है और उन्हें तेज धूप व गर्मी में परेशान होना पडता है।