जिले में 6 पाॅजिटिव केस आने के बाद मची खलबली

शामली शहर में चार, कांधला व गढीपुख्ता में एक-एक मरीज मिला
जिला प्रशासन में मचा हडकंप, सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया
मौहल्लों को सील करने की कार्रवाई शुरू, सैनेटाइजर का छिडकाव कराया
दीपक वर्मा@ शामली। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब तेज हो गयी है। बुधवार को जिले में कोरोना बम फूट पडा। प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने से हडकंप मच गया है। इनमें से कुछ लोग नर्सिंग होम कर्मचारी हैं जबकि कुछ पहले से ही क्वारंटीन किए गए लोग हैं जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मरीजों को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों में चार शामली शहर से जबकि एक-एक मरीज कांधला व गढीपुख्ता के गांव ताना का निवासी है। जहां-जहां कोरोना संक्रमित केस मिले हैं उन मौहल्लों को सील करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है वहीं सैनेटाइजर का छिडकाव शुरू करा दिया गया है। वहीं परिजनों के संैपल लेकर उन्हें भी जांच के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिलने से लोगों में भी दहशत बनी हुई है।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब तेज हो गयी है। पहले एक-दो मरीज मिलने के मामले सामने आ रहे थे लेकिन बुधवार को जिले में कोरोना बम फूट पडा। जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में 6 लोग कोरोना पाॅजिटिव मिलने से हडकंप मच गया है। इन मरीजों में नर्सिंेग होम कर्मचारी व पहले से ही क्वारंटीन किए गए लोग शामिल हैं जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे और बुधवार को इनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव निकली। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा सभी मरीजों को उपचार के लिए झिंझाना स्थित कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों में चार शामली शहर से जबकि एक-एक मरीज कांधला के मौहल्ला रायजादगान व गढीपुख्ता के गांव ताना का निवासी है। जिन स्थानों से कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं उन्हें सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है वहीं सैनेटाइजर का छिडकाव भी कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के परिजनों के भी सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है वहीं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है, जल्द ही इन क्षेत्रों को हाॅट स्पाॅट बनाकर बैरिकेडिंग करा दी जाएगी। दूसरी ओर जिले में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद लोगों में दहशत बनी हुई है।

बुधवार को मिली जांच रिपोर्ट में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, इनमें से कुछ नर्सिंग होम कर्मचारी हैं जबकि कुछ क्वारंटीन सेंटर में थे जिनके रैंडम सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे। सभी मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है, जिन-जिन स्थानों से कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, उन्हें सील करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है। जिले में 6 नए मरीज मिलने के बाद अब जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गयी है।
-जसजीत कौर, जिलाधिकारी, शामली

जिले में अब तक मिले कोरोना के मामले
शामली। शामली जिले में सबसे पहले कैराना निवासी एक युवक कोरोना पाॅजिटिव मिला था। उक्त युवक दुबई से आया था जिसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उसे शामली सीएचसी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां चले उपचार के बाद युवक स्वस्थ होकर अपने घर चला गया था। इसके बाद कस्बा थानाभवन में कुछ जमाती कोरोना पाॅजिटिव मिले थे इसके बाद तो कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया था। कस्बा झिंझाना, कांधला के साथ-साथ शामली के मौहल्ला तिमरशाह नानपुरा, सब्जी मंडी, मौहल्ला बडीआल, पंसारियान, कलंदरशाह, सलेक विहार, मौहल्ला दयानंदनगर, विवेक विहार, सुभाष चैंक पर कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, बुधवार को जिले में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं जिनमें शामली के माजरा रोड के अलावा कांधला व गढीपुख्ता के गांव ताना में एक-एक मरीज मिला है। हालांकि इस दौरान कई मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं लेकिन इसके बाद भी कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का सिलसिला लगातार जारी है।