तीसरे दिन भी पुलिस ने किया बाजारों का निरीक्षण

रोस्टर का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों की तलाश
दीपक वर्मा@ शामली। लाॅक डाउन में रोस्टर का उल्लंघन कर अन्य दुकानें खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ शुक्रवार को भी पुलिस ने जबरदस्त अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस टीम ने बाजारों में घूमकर ऐसे दुकानदारों की तलाश की जो रोस्टर का उल्लंघन कर अपनी दुकानें खोल रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने रोस्टर के अनुसार खोली गयी दुकानों में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की भी सख्त हिदायत दी तथा ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।
जानकारी के अनुसार लाॅक डाउन में जिला प्रशासन द्वारा रोस्टर के अनुसार ही दुकान खोलने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन कुछ दुकानदार इसका पालन नहीं कर रहे हैं और चोरी छिपे अपनी दुकानें खोलकर ग्राहकों को सामान उपलब्ध करा रहे हैं। विगत दिवस भी एसडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ बाजारों में घूमकर ऐसे दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी थी लेकिन इसके बावजूद भी दुकान खोलने का सिलसिला जारी रहा। गुरुवार को कबाडी बाजार में एक दुकानदार द्वारा बाप-बेटा ग्राहक को दुकान में बैठाने के दौरान पुलिस के आ जाने के चलते शटर बंद कराकर ताला लगवा दिया, इस दौरान वे घंटों दुकान में बंद रहे थे, सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानदार व ग्राहकों को बाहर निकाला था तथा कोतवाली ले आई थी। इस मामले को डीएम ने भी गंभीरता से लेते हुए रोस्टर का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई के आदेश दिए थे। शुक्रवार को डीएम के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने शहर में विभिन्न स्थानों पर रोस्टर का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया। पुलिस ने गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड, मिल रोड, सुभाष चैंक, धीमानपुरा, माजरा रोड पर अभियान चलाया। वहीं गलियों में स्थित दुकानों की भी जांच की। इस दौरान पुलिस ने रेडीमेड गारमेंट, जूतों व जनरल स्टोरों पर लोगों की भारी भीड देखकर दुकान संचालकों को कडी फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की हिदायत दी और ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिसके बाद दुकानदार नींद से जागे और सोशल डिस्टेंस से सामान उपलब्ध कराना शुरू किया।

छात्र-छात्राओं को दो माह के मासिक शुल्क में छूट
शामली। कस्बा बनत स्थित देवी उमराकौर वैदिक इंटर कालेज प्रबंध समिति ने लाॅक डाउन के दौरान अभिभावकों को राहत देते हुए छात्र-छात्राओं की अप्रैल, मई तथा जून में से दो माह के मासिक शुल्क में छूट प्रदान करने की घोषणा की है। कालेज के प्रधानाचार्य देेवेन्द्र पाल राणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कालेज अध्यक्ष ब्रजपाल शासत्री व प्रबंधक अशोक कुमार ने समिति से जुडे अन्य पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा बैठक कर निर्णय लिया कि कोरोना महामारी व लाॅक डाउन के दौरान सभी अभिभावकों को राहत प्रदान करते हुए छात्र-छात्राओं की अप्रैल, मई व जून माह में से दो माह के मासिक शुल्क में छूट प्रदान की गयी है। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह से विद्यालय द्वारा सभी बच्चों को व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से नोटस, आॅडियो क्लिप व वीडियो द्वारा शिक्षण कार्य कराया जा रहा है। विद्यालय प्रशासन संकट के इस दौर में छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों के साथ खडा है।