बाजारों में थम नहीं रहा भीड़ का आलम, सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन

दीपक वर्मा@ शामली। बुधवार को भी बाजारों में लोगों की भारी भीड उमडी। किराना व सब्जियों की दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड लगी रही। लोगों ने शारीरिक दूरी बनाने से पूरी तरह परहेज किया। वही लोग अपने-अपने वाहनों पर सवार होकर बाजारों में जा रहे हैं जिससे जाम की स्थिति पैदा हो रही है। भीड के कारण लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पा रहा जिससे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढने लगा है।
जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर जिले में अनलाॅक-1 में दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने की छूट दी गयी है। जिला प्रशासन बार-बार लोगों से बाजारों में भीड न लगाने व घरों में ही रहने की अपील कर रहा है लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में भारी भीड उमड रही है। बुधवार को भी सुबह 7 बजे से 4 बजे तक मिली छूट के दौरान लोगों की बाजारों में भीड उमड पडी। किराना व सब्जियों की दुकानांे पर लोग खरीददारी के लिए पहुंच गए, वहीं रेडीमेड गारमेंट, जूते, जनरल स्टोर, बर्तन स्टोर, स्टेशनरी आदि की दुकानों पर भी भीड ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। रेडीमेड की दुकानों पर तो महिलाओं की भारी भीड लगी रही जहां सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया गया, वहीं अन्य दुकानों पर भी यही स्थिति रहीं गांधी चैंक व बडा बाजार में तो लोगों की भीड के चलते कई बार जाम की स्थिति पैदा हो गयी। पुलिसकर्मियांे ने कई बार लोगों को फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी लेकिन इसके बावजूद भी भीड का आलम जारी रहा।

लोग अपने-अपने वाहन लेकर बाजारों में घूमते रहे जिस कारण जाम की स्थिति बनी रही और लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया। वहीं मोबाइलों की दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंस का जमकर उल्लंघन हुआ। कई युवक तो बिना मास्क लगाए ही दुकानों पर पहुंच गए और दुकान संचालकों ने भी उन्हें टोकने का प्रयास नहीं किया। भीड के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढता जा रहा है। वहीं रेलवे रोड पर भी ऐसी ही स्थिति दिखाई दी जहां लोग किराना व अन्य सामानों की खरीददारी के लिए पहुंचे लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। शाम 4 बजे बाद पुलिस ने शहर में गश्त शुरू कर दी जिसके बाद धीरे-धीरे दुकानें बंद होने लगी और सडकों व बाजारों में एक बार फिर सन्नाटा पसर गया, लोग अपने-अपने घरों में जाकर कैद हो गए।