रेशमी कटरा में बैरिकेटिंग लगाने को लेकर हंगामा

  • मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सिटी ने लोगों को किया शांत
  • नियमानुसार ही लगाई जाएगी बैरिकेटिंग, बाहर निकले तो होगी कार्रवाई-एसडीएम

दीपक वर्मा@ शामली। शहर के मौहल्ला रेशमी कटरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद बैरिकेटिंग को लेकर सोमवार को हंगामा हो गया। सूचना मिलते ही एसडीएम व सीओ सिटी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझा बुझाकर शांत करते हुए नियमानुसार ही बैरिकेटिंग लगाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने चेतावनी दी कि यदि बैरिकेटिंग में रहने वाले लोगों ने बाहर निकलने का प्रयास किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं बडा बाजार में हाॅट स्पाॅट से बाहर निकलने की शिकायत पर एसडीएम न सीओ ने कार्रवाई की चेतावनी दी।

जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के केसों में लगातार वृद्धि होती जा रही है। रविवार को भी शहर में कई कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले थे जिनमें रेशमी कटरा निवासी एक व्यापारी भी शामिल है। डीएम के निर्देश के बाद रेशमी कटरा को हाॅट स्पाॅट घोषित कर वहां बैरिकेटिंग लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी थी। सोमवार को जैसे ही बैरिकेटिंग लगाने वाले लोग मौहल्ले में पहुंचे तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। बैरिकेटिंग लगाने वाले ठेकेदार ने मामले की जानकारी तुरंत एसडीएम संदीप कुमार व सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह को दी जिस पर दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत करते हुए नियमानुसार बैरिकेटिंग करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने हाॅट स्पाॅट में रहने वाले लोगों को कडी चेतावनी दी कि वे अपने-अपने घरों में रहें, बिना वजह बाहर न निकले।

अगर किसी ने भी बैरिकेटिंग लगाने का विरोध किया या घर से बाहर निकले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद एसडीएम व सीओ ने बडा बाजार हाॅट स्पाॅट का भी निरीक्षण किया तथा लोगों की समस्याएं सुनी। कई लोगों ने आरोप लगाया कि हाॅट स्पाॅट में ही रहने वाले कुछ लोग बैरिकेटिंग को पार कर बाजारों में जा रहे हैं जिससे अन्य लोगों में भय बना हुआ है। बाहर निकलने वाले लोगों की हाॅट स्पाॅट से बाहर निकलने की वीडियो भी वायरल हो गयी है। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए, साथ ही बैरिकेटिग की ऊंची पांच फुट और बढाने के भी आदेश दिए। एसडीएम ने चेतावनी दी कि अगर किसी ने भी हाॅट स्पाॅट से बाहर निकलने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।