वालिंटियरों की मदद से कराई जा रही सामानों की होम डिलीवरी


दीपक वर्मा@ शामली। कोरोना केस मिलने के बाद बनाए गए सभी हाॅट स्पाॅटों पर मंगलवार को भी पुलिस का कडा पहरा रहा। हालांकि लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से सामानों की आपूर्ति कराई गई। कोतवाली प्रभारी ने भी हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण कर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी। वहीं कस्बा कांधला के मौहल्ला खैल में बनाए गए हाॅट स्पाॅट पर भी पुलिस की कडी निगरानी रही। वालिंटियरों की मदद से खाने पीने का सामान उपलब्ध कराया गया।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण केस मिलने के बाद उन क्षेत्रों को हाॅट स्पाॅट घोषित कर दिया गया है जहां-जहां कोेरोना केस मिले हैं। इन हाॅट स्पाॅटों में शामली के मौहल्ला पंसारियान, कलंदरशाह, बडीआल व सलेक विहार शामिल हैं। इन सभी हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का कडा पहरा है, किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है।

समय-समय पर डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल भी हाॅट स्पाॅटों का भ्रमण करते रहते हैं। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी मास्क, ग्लब्स, साबुन से हाथ धोने, सैनेटाइजर का प्रयोग करने व गर्मी से बचाव के लिए विटामिन डी युक्त पेय पदार्थ का सेवन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को भी सभी हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का पहरा रहा, हालांकि वालिंटियरों की मदद से लोगों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी करायी गयी। कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने भी सलेक विहार व बडीआल के हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा लोगों से भी घरों से बाहर न निकलने की अपील की। उन्होंने हाॅट स्पाॅट में वाहन लेकर घूम रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं कस्बा कांधला के मौहल्ला खैल में बनाए गए हाॅट स्पाॅट पर भी पुलिस की कडी निगरानी रही। वालिंटियरों की मदद से लोगों को खाने पीने का सामान उपलब्ध कराया गया। गौरतलब है कि सबसे पहले कोरोना पाॅजिटिव केस तिमरशाह नानूपुरा में मिला था जिसे हाॅट स्पाॅट बना दिया गया था लेकिन मरीज के ठीक होने के बाद हाॅट स्पाॅट खत्म कर दिया गया था वहीं थानाभवन का भैंसानी इस्लामपुर गांव भी हाॅट स्पाॅट मुक्त हो चुका है।