अश्लील पोस्टरों के खिलाफ बाजारों में चला अभियान

  • जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम ने हटवाए पोस्टर
  • नगर पालिका ने पाॅलीथीन के खिलाफ भी चलाया अभियान

दीपक वर्मा@ शामली। बाजारों में दुकानांे पर विभिन्न कंपनियों के अश्लील पोस्टरों के खिलाफ गुरुवार को जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम ने शहर में अभियान चलाया। इस दौरान दुकानों के बाहर लगे अश्लील पोस्टरों को हटाकर दुकानदारों को ऐसे पोस्टर न लगाए जाने की कडी चेतावनी दी गयी। वहीं नगर पालिका की टीम ने पाॅलीथीन के खिलाफ भी अभियान चलाकर कई दुकानों से पाॅलीथीन को जब्त किया।

जानकारी के अनुसार शहर के बाजारों में स्थित दुकानों पर विभिन्न कंपनियों द्वारा अपना सामान का प्रचार प्रसार करने के लिए अश्लील पोस्टर का सहारा लिया जा रहा है। विभिन्न दुकानों के बाहर ऐसे पोस्टरों की भरमार है जिस कारण दुकान पर आने वाले ग्राहकों खासतौर पर महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पडता है। पिछले कई दिनों से लोगांे में ऐसे पोस्टरों के खिलाफ आक्रोश बढता जा रहा है, वहीं भारतीय किसान यूनियन ने भी ऐसे पोस्टरों पर आक्रोश जताते हुए डीएम से कार्रवाई की मांग की थी।

डीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए एसडीएम को पोस्टर हटवाए जाने के निर्देश दिए थे। गुरुवार को एसडीएम के निर्देश पर जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम ने बाजारों में अश्लील पोस्टरों के खिलाफ अभियान चलाया। नेहरु मार्किट, सुभाष चैंक, हनुमान रोड, गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार आदि में जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम ने दुकानों पर लगे ऐसे पोस्टरों को हटवाया।

टीम के सदस्यों ने दुकानों के ऊपरी हिस्से की दीवार पर लगे बडे-बडे पोस्टर, काउंटर पर चिपकाए गए पोस्टर आदि हटवाए तथा दुकानदारों को ऐसे पोस्टर न लगाए जाने की कडी हिदायत दी। कई दुकानदारों ने टीम को आश्वासन दिया कि आज के बाद ऐसे पोस्टर नहीं लगाए जाएंगे। टीम ने चेतावनी दी कि अभियान आगे भी जारी रहेगा और यदि किसी दुकान पर अश्लील पोस्टर लगे मिले तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर नगर पालिका की टीम ने पाॅलीथीन के खिलाफ भी अभियान चलाया तथा कई दुकानों से पाॅलीथीन को अपने कब्जे में ले लिया।