जिलाधिकारी ने कोविड अस्पताल वीआईआईटी का किया औचक निरिक्षण

सुरेन्द्र भाटी बुलन्दशहर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कोविड अस्पताल वीआईआईटी का औचक रूप से निरीक्षण करते हुए भर्ती मरीजों से खाना, पानी, साफ-सफाई, शौचालय अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी हासिल की। मरीजों द्वारा भोजन एवं ठहरने संबंधी कोई समस्या नहीं बतायी गयी।

कतिपय मरीजों द्वारा मच्छरों से बचाव के लिए ऑल आऊट लगवाने, मास्क उपलब्ध कराने, गर्म पानी हेतु इलेक्ट्रिेक केतली उपलब्ध कराने एवं एक ब्लाक में पंखा सही कराने की मांग की गई। इसके अलावा मरीजों द्वारा शैचालय की सफाई सही प्रकार नहीं किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी कोविड अस्पताल डाॅ0 सुस्पेन्द्र से संबंधित कर्मियों एवं सफाई कर्मी के संबंध में जानकारी पर संतोषजनक उत्तर नहीं दिये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा कोविड अस्पताल में व्यवस्थाओं की उपलब्धता को सही प्रकार से सुनिश्चित नहीं कराया जा रहा है।

साथ ही स्वयं निरीक्षण/पर्यवेक्षण करते हुए भर्ती मरीजों से कोई फीडबैक नहीं लिया जा रहा है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि लापरवाही के लिए डाॅ0 सुस्पेन्द्र का स्पष्टीकरण लेते हुए अस्पताल में संज्ञान में लायी गयी कमियों का निस्तारण तत्काल कराया जाये। उन्होंने कहा कि इसके उपरान्त यदि कन्ट्रोल रूम से दूरभाष पर मरीजों से फीडबैक प्राप्त करते समय उक्त कमियां संज्ञान में आती है तो संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी द्वारा वर्तमान में कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के संबंध में जानकारी पर अवगत कराया गया कि अस्पताल के दोनों ब्लाॅक में 94 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं तथा आज 24 मरीज डिस्चार्ज किये गये हैं। निरीक्षण के समय सीएमओ डाॅ0 भवतोष शंखधर, उप जिलाधिकारी डाॅ0 सदानन्द गुप्ता सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।