जिलाधिकारी व एसएसपी ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर जनपद में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने एवं आपसी भाईचारे के साथ पर्वो को मनाने के लिए आज जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरूओं के साथ बैठक की।

बैठक में जनपद में आपसी भाईचारा बनाये रखने एवं शान्ति का वातावरण बनाये रखने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जनपद का नाम बुलन्दशहर है उसी प्रकार से हम सभी को मिलकर उसे बुलन्दी पर ले जाना है।

दूसरों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए अपने त्यौहार को मनायें। उन्होंने कहा कि हमें आपसी भाईचारे की मिशाल कायम करते हुए अमन-शान्ति का संदेश देना है। चाहे कहीं और कुछ भी हो लेकिन जनपद में हमेशा भाईचारे एवं अमन का वातावरण बनाये रखना है। अपील की गई कि जनपद में शान्ति बनाये रखने के लिए किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें।

इसके साथ ही असामाजिक एवं उदण्ड प्रवृत्ति के लोग जो आपसी भाईचारे एवं माहौल को बिगाड़ने का प्रयत्न करते हैं उसकी सूचना तत्काल पुलिस-प्रशासन को दी जाये। सभी धार्मिक स्थलों पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के दूरभाष नम्बर उपलब्ध हो जिससे किसी प्रकार की सूचना को तत्काल उपलब्ध कराया जा सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अपना सीयूजी नंबर-9454417563 एवं 05732-231343 एवं एसएसपी द्वारा अपना सीयूजी नंबर-9454400253 भी उपलब्ध कराया गया।

धर्मगुरूओं का दायित्व है कि समाज में भाईचारा, सकारात्मक माहौल बनाये रखने एवं युवाओं का भविष्य संवारने के लिए उन्हें सही मार्ग पर अग्रसर होने के लिए उनका मार्गदर्शन करें। सभी वर्गो के लोग अपने धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के अन्दर ही करें। अपील की गई कि सुरक्षा के दृष्टिगत सभी धार्मिक स्थलों के मुख्य द्वार पर 360 डिग्री पर कवर करने वाला सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाये।

इस अवसर पर उपस्थित धर्मगुरूओं एवं संभ्रान्त नागरिकों से भी उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई। इस मौके पर सभी के द्वारा आश्वस्त किया गया कि जनपद में सकारात्मक एवं भाईचारे का माहौल बना रहेगा। किसी भी प्रकार से किसी असामाजिक तत्त्व द्वारा भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास नहीं करने दिया जायेगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ0 प्रशान्त कुमार, एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट मीनू राणा सहित उप जिलाधिकारीगण, क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।