डम्पर व ओवरलोड ट्रकों से सड़क हुई क्षतिग्रस्त

उत्तेजित ग्रामीणों ने काटा हंगामा, अधिकारियों पर लगाया उपेक्षा का आरोप
संवाददाता@ चैसाना। क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुरा-चैसाना मार्ग पर रेत से भरे डम्पर व ओवरलोड ट्रकों के चलते सडक क्षतिग्रस्त होने से उत्तेजित ग्रामीणों ने गुरुवार को ट्रकों को रोककर जमकर हंगामा प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों की ट्रक व डम्पर चालकों से तीखी नोंकझोंक भी हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। बाद में डम्पर व ट्रक चालकों ने ग्रामीणों को इस मार्ग से न आने का आश्वासन देकर शांत किया। ग्रामीण अब संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से शिकायत करने का मन बना रहे हंैं।
जानकारी के अनुसार चैसाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुरा में रेत से भरे डम्पर व ओवरलोड ट्रक के गुजरने से सडकें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। सडकों में गहरे-गहरे गड्ढे हो जाने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। गन्नों से भरी भैंसा बोगी व टैªक्टर ट्रालियां भी आए दिन गड्ढों में फंसकर क्षतिग्रस्त हो रही हैं।

ग्रामीण पहले भी इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारियांे से कर चुके हैं लेकिन आज तक भी न तो डम्परों और न ही ट्रकों के गांव से गुजरने पर रोक लगायी गयी जिस कारण ग्रामीणों में आक्रोश बढता जा रहा है, जो गुरुवार को फूट ही पडा। गुरुवार की सुबह उत्तेजित ग्रामीणों ने लक्ष्मीपुरा-चैसाना मार्ग से गुजर रहे रेत के डम्परों व ओवरलोड ट्रक को रोककर जमकर हंगामा प्रदर्शन किया। इस दौरान ट्रक व डम्पर चालकों से ग्रामीणों की नोंकझोंक भी हुई। ग्रामीणांे का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिससे सडकों की हालत बेहद खराब हो गयी है। उन्होंने खुद गांव में चंदा एकत्र कर सडक बनवायी थी लेकिन ओवरलोड वाहनों के कारण वह फिर से टूट गयी जिसका खामियाजा गांव वालों को भुगतना पड रहा है। हंगामा बढता देखकर डम्पर व ट्रक चालकों ने दोबारा इस मार्ग से न आने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। ग्रामीण अब संपूर्ण समाधान दिवस में इस मामले को डीएम के समक्ष उठाने का मन बना रहे हैं। हंगामा करने वालों में राहुल शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, कमल सिंह, नीटू शर्मा, पाल्लेराम, दीपचंद आदि भी मौजूद रहे।