नोडल अधिकारी ने जहांगीराबाद, अनूपशहर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों का किया निरीक्षण

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर: जनपद के नोडल अधिकारी आवास आयुक्त उ0प्र0, अजय चौहान ने जहांगीराबाद के कंटेन्मेंट जोन के अंतर्गत वार्ड नं 16, 05, पुस्त बाजार, कैलाशपुरी का स्थलीय निरीक्षण किया और लगभग एक दर्जन परिवार के सदस्यों से सर्विलांस टीम द्वारा किये गए सर्वे के बारे में जानकारी करने पर बताया कि कई दिन पहले सर्वे हुआ था, इस क्षेत्र में कुछ परिवार के सदस्यों द्वारा बताया गया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। निरीक्षण में यह भी पाया गया कि एएनएम द्वारा प्रत्येक घर के दरवाजे पर कोरोना बचाव के स्टीकर भी नहीं लगाए गए हैं, इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए एएनएम को मौके पर ही बुलाकर आज ही प्रत्येक घर पर कोरोना बचाव संबंधी स्टीकर लगाने के निर्देश दिए।
नोडल अधिकारी ने अनूपशहर के हॉटस्पॉट क्षेत्र में पुस्त मंडी, वार्ड नं 20, 25 के एक दर्जन परिवार के सदस्यों से हाउस डोर सर्वे के बारे में जानकारी करने पर अधिकतर लोगों द्वारा बताया गया कि सर्वे तो हुआ है, इस पर संबंधित डॉक्टर द्वारा क्षेत्र में सर्वे संबंधित पूर्ण जानकारी नहीं होने तथा इन क्षेत्रों में साफ सफाई न होने पर संबंधित ईओ से कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि इन क्षेत्रों में तो और अधिक साफ सफाई व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए।
नोडल अधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी तथा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन नहीं हो रहा है तथा विशेष अभियान के अंतर्गत जो सर्वे कार्य होना चाहिये था, वह भी पूर्ण रूप से नहीं हो रहा है।
नोडल अधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान कई बुजुर्गों से वार्ता कर उनसे स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए घर पर ही रहने की अपील की।
निरीक्षण के समय डिप्टी कलेक्टर संजय कुमार सिंह, तहसीलदार, प्रभारी चिकित्साधिकारी, ईओ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।