पिकअप से 6 जिंदा गौधन बरामद

IN8@सोहना….कोरोनाकाल में भी गौकशी व गौतस्करी रूकने का नाम नही ले रही है। इतना ही नही गौतस्कर गौधन की तस्करी के दौरान पुलिस को चकमा देने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे है। इस बात का खुलासा यहां पर बीती रात उस वक्त हुआ, जब पुलिस टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बीती देर रात जिंदा गायों को पिकअप में भरकर लाए जाते वक्त जब एक स्थान पर नाकेबंदी के दौरान एक पिकअप को पकड़ा तो पिकअप में मोटे-रस्सों से मुंह-पैर बांधकर 6 जिंदा गौधन पड़े मिले। पुलिस का कहना है कि रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गौतस्कर पुलिस को चकमा दे भागने में कामयाब रहे है। भाग निकले गौतस्करों की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पिकअप मालिक की भी पहचान जल्द होने वाली है ताकि गौतस्करों और गौकशी करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया जा सके और उन्हे जल्द पकड़ा जा सके।

पुलिस ने गौधन से भरी पिकअप को कब्जे में ले लिया है और जिंदा हालत में मिले गौधन को पैर-मुंह बंधन मुक्त कर पुलिस निगरानी में गौशाला में सुरक्षित रूप से गौशाला भेजा है। बताया गया है कि गौतस्कर इन गौधन को काटने की नीयत से ले जा रहे थे कि पुलिस टीम को भनक लगने पर पुलिस टीम इनके पीछे लग गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर खास से सूचना हाथ लगी कि एक स्थान पर गौधन को एक पिकअप में भरकर गौकशी के लिए मेवात की तरफ लाया जाने वाला है। जिस पर पुलिस टीम ने कई स्थानों पर पुलिस नाके लगा दिए। इसी बीच जैसे ही पिकअप एक पुलिस नाके से निकलने लगी, नाके पर मौजूद पुलिस टीम ने पिकअप चालक को पिकअप रोकने का संकेत किया तो पिकअप चालक ने नाके पर पुलिस को देख पिकअप को तेज रफ्तार में दौड़ा लिया। पुलिस भी पिकअप को पकडऩे के लिए पीछा करने लगी। इसी बीच गौतस्करों के पिकअप में गौधन को भरकर गौकशी के लिए ले जाने की सूचना गौभक्तों को लग गई। गौभक्तों ने ग्रामीणों और पुलिस के सहयोग से कई जगह नाके लगा दिए।


पीछा कर रही पुलिस और आगे गौभक्तों ने गौधन से भरे पिकअप को पकडऩे के लिए लोहे के नुकीले जाल पिकअप के आगे डाल दिए। जिससे पिकअप के 2 टायर फट गए लेकिन फिर भी पिकअप चालक पिकअप को रिम ही रिम पर दौड़ाता रहा लेकिन पुलिस और गौभक्तों ने हार नही मानी और पिकअप का पीछा करते रहे। गौभक्तों ने पिकअप को घेरने के लिए ग्रामीणों को सूचना दी। पुलिस ने बरामद गौधन को नजदीक की गौशाला में पुलिस निगरानी में भिजवा दिया है। पुलिस का कहना है कि गौतस्करों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।