शामली आस-पास: क्रिकेट विवाद को लेकर दो पक्षों में चला पथराव

संवाददाता@ कांधला। थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में क्रिकेट खेलने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और पथराव हुआ। सूचना पर पुलिस ने गांव ने मौके पर पहुंचकर आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया, और थाने ले आई। मारपीट पथराव में दोनों और से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने पकड़े गए लोगों का शांति भंग की धारा में चालान कर जेल भेज दिया है।
थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू निवासी दीपक पुत्र मांगेराम और नवाब पुत्र बुद्धु रविवार की शाम को गांव के हीं कब्रिस्तान में क्रिकेट खेल रहे थे। इसी बीच दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। शोर-शराबा होने पर दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे लेकर मौके पर आ गए। दोनो ंपक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले, और पथराव हुआ। मारपीट में एक पक्ष से दीपक, रोहित, संजीव व लिल्ला व दूसरे पक्ष से राशिद व आकिब घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के 10 लोगों को हिरासत में ले लिया, और थाने ले आई। सूचना पर सीओ कैराना प्रदीप सिंह ने भी गांव में पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों से जानकारी ली। पुलिस ने घायल युवकों का डाक्टरी परीक्षण कराया। मामले में दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर एनसीआर दर्ज कर दोनों पक्षों के 10 लोगों का शांति भंग की धारा में चालान कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर एनसीआर दर्ज कर मामले की जांच की जांच शुरू कर दी गई है।

नगर पंचायत ने मंदिरों को कराया सैनिटाइजर
संवाददाता@ गढीपुख्ता। नगर पचांयत की ओर से कस्बे के मंदिरों को सोमवार की सुबह सैनिटाइजर का छिडकाव करने के बाद ही श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी गई। वही मंदिरों में श्रद्धालुओं के खड़े होने के लिए कम से कम 6 फुट दूरी पर गोल घेरे भी बनाये गए। जानकारी के अनुसार 8 जून से उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है। कस्बा गढ़ी पुख्ता के ऐतिहासिक शिव मंदिर,जैन मंदिर आदि मंदिरों को खुलवाकर सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया उसके बाद श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर आने की अनुमति दी गई। श्रद्धालुओं ने भगवान के आगे पूजा अर्चना कर मन्नते मांगी। वही शिवमंदिर के पुजारी राधाकृष्ण शर्मा ने बताया कि केवल एक टाइम में पांच श्रद्धलुओं को ही मंदिर में प्रवेश दिया जायेगा। सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में आने के लिए माक्स अनिवार्य किया गया। सभी श्रद्धालुओं ने नगर पंचायत की ओर से बनाए गए गोल घेरे में खडे होकर पूजा अर्चना की। मंदिर में सभी श्रद्धालुओं ने लोक डाउन का पालन किया ।

वन भूमि से नष्ट किए 800 पौधे
संवाददाता@ कैराना। भू-माफियाओं ने वन विभाग की भूमि से 800 पौधे नष्ट कर अवैध रूप से धान की फसल लगा दी। मामले में पिता-पुत्र के नामजद तथा चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वन रक्षक बीट प्रभारी विपिन बरनावी विपिन ने कोतवाली कैराना पर मुकदमा दर्ज कराया कि पांच जून को उन्हें दूरभाष पर सूचना मिली कि ग्राम अकबरपुर सुन्हेटी में पठेड रोड पर स्थित वन भूमि में पौधे नष्ट कर भू-माफियाओं ने धान की फसल रोप दी है। सूचना पर वह वन दारोगा सत्यपाल सिंह के साथ में मौके पर पहुंचे। वहां वन विभाग की ओर से लगवाए गए करीब 800 पौधे प्रोसोपीस एवं यूकेलिप्टस नष्ट पाए गए। आरोपियों ने अवैध कब्जे की नियत से वन भूमि पर धान को रोप दिया। भू-माफिया मौके से फरार हैं। पुलिस ने वन रक्षक की ओर से इस्लाम व उसके असलम निवासीगण ग्राम अकबरपुर सुन्हेटी के नामजद तथा चार अज्ञात के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।