शामली में फिर नया कोरोना ब्लास्ट, पांच नये मरीज आए सामने

एक दिन पूर्व छह लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई थी कोरोना पॉजिटिव
दीपक वर्मा@ शामली। जिले में कोरोना वायरस तेजी के साथ पैर पसार रहा है। गुरूवार को आई ताजा जांच रिपोर्ट में पांच लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है, जबकि एक दिन पूर्व एक साथ छह लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 20 पर पहुंच गया है।
जानकारी के अनुसार ताजा जांच रिपोर्ट में जिले के पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मरीजों को झिंझाना के कोविड अस्पताल में शिफ्ट कराते हुए उनकी कांटैक्ट ट्रेसिंग और रिहायशी इलाकों की सीलिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि पॉजिटिव पाए गए पांच नए पेशेंट शामली के मोहल्ला कृष्णानगर, टीचर्स कॉलोनी कैराना, बुच्चाखेडी कैराना, लिसाढ़ और भनेड़ा जट गांव में मिले है। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 से बढ़कर 20 हो गई है।

पॉजिटिव मरीजों में जवान भी शामिल
डीएम जसजीत कौर ने बताया कि जिले में गुरूवार को पांच नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से दो पूर्व में पॉजिटिव पाए गए मरीज के क्लोज कांटैक्ट हैं, एक व्यक्ति बाहर से आया है, जबकि दूसरा दिल्ली पुलिस का जवान है, जबकि तीसरा व्यक्ति लक्षण दिखने पर खुद अपना टेस्ट कराने के लिए आया था। डीएम ने बताया कि जिले में एक्टिव केस की संख्या 20 हो गई है। फिलहाल सभी मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट करते हुए उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कैराना में आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत दो कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
कैराना। शामली में कोरोना संक्रमित मिली बर्तन व्यापारी की पत्नी के संपर्क में आई उसकी बहन आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शामली में 13 जून को बर्तन व्यापारी की पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। इसके अगले दिन क्लोज कॉन्टेक्ट के रूप में उसकी बहन आंगनबाड़ी कार्यकत्री का भी सैंपल सीएचसी पर लिया गया था। आंगनबाड़ी कार्यकत्री नगर की टीचर्स कॉलोनी से सटी सत्यम कॉलोनी की रहने वाली है। गुरूवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्री की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उधर, गांव बुच्चाखेड़ी निवासी युवक की भी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसका हाल ही में स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैंडम सैंपल लिया गया था। वहीं, एक ही दिन में कैराना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के दो केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग दोनों मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल झिंझाना के लिए भेज दिया गया है।

सीएचसी में ओपीडी सेवाएं बंद
आलकलां में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के परिजन उसे सरकारी एंबुलेंस से सीएचसी में ले गए थे। जहां डॉक्टरों को उसके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं थी। डॉक्टरों द्वारा बगैर पीपीई किट पहनकर ही उसकी जांच कर दी गई। एक डॉक्टर, एक फॉर्मासिस्ट व एक अन्य कर्मचारी उसके संपर्क में आए। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि अस्प्ताल में ओपीडी सेवाएं फिलहाल बंद कर दी गई है। महिला के संपर्क में आने वाले अस्पताल स्टाफ की भी जांच कराई जाएगी।

दो स्थान हॉटस्पॉट घोषित, किया सील
प्रशासन ने कोरोना मरीजों के मिलने के बाद दों स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। जहां गलियों में बैरिकेडिंग करते हुए सील लगा दी गई है। हॉटस्पॉट में किसी भी तरह के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब यहां आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। इसके अलावा सर्वे को स्वास्थ्य विभाग सहित राजस्व टीम को भी लगाया गया है। एसडीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है।