सीएनजी पंप पर उत्पात मचाने वाले तीन गिरफ्तार

-हिदू युवा वाहिनी व भाजपा का नेता बताने वालों का लगा रहा थाने में जमावड़ा

विनोद पांडेय@ गाजियाबाद। मास्क लगाने के लिए कहने पर सीएनजी पंप पर उत्पात मचाने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, खुद को हिदू युवा वाहिनी व भाजपा का नेता बताने वालों का थाने पर रात तक जमावड़ा लगा रहा। काफी नोकझोंक भी वहां हुई, लेकिन पुलिस ने बिना किसी दबाव के आरोपितों पर कार्रवाई की।

बता दें कि शनिवार की शाम को असालतनगर स्थित सीएनजी पंप पर कार में कुछ लोग सीएनजी भरवाने आए थे। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने कार सवार युवकों को नियमों का हवाला देते हुए मास्क लगाने को कहा। इस पर युवक आग बबूला हो गए और वे सुरक्षाकर्मी को गालियां देने लगे। विरोध करने पर युवकों ने सुरक्षाकर्मी को कार से उतरकर पीटना शुरू कर दिया।

उसे बचाने के आए सेल्समैन नवल को भी युवकों ने जमकर पीटा। मामला कुछ देर के लिए शांत हो गया। इसी बीच कार से आए युवकों ने अपने अन्य साथियों को भी फोन कर मौके पर बुला लिया और दोबारा कर्मियों से जमकर मारपीट की और उनके कपड़े भी फाड़ दिए। यहां तक कि बीस हजार रुपये भी लूट लिए। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। एक घंटे बाद ही सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई, जिसमें आरोपित उत्पात मचाते साफ दिख रहे हैं। मामला बढ़ता देख पंपकर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को काबू करने का प्रयास किया तो वे उनसे भी हाथापाई पर उतारू हो गए।

इतना ही नहीं, खुद को हिदू युवा वाहिनी एवं भाजपा का नेता बताते हुए उन्होंने देख लेने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद थाने से अन्य पुलिसबल मौके पर पहुंचा और आरोपितों को काबू कर थाने ले जाकर हवालात में बंद कर दिया। मामले में 20 हजार रुपये लूटने, मारपीट करने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। एसएचओ मुरादनगर अमित कुमार ने बताया आरोपित मोनू त्यागी, शुभम त्यागी व गौरव त्यागी निवासी गुलधर, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज, घायलों की डाक्टरी रिपोर्ट विवेचना में शामिल कर कोर्ट में पेश की गई है। एसएचओ ने बताया कि आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। खुद को हिदू युवा वाहिनी का नेता बताते हुए कुछ लोगों ने एसएचओ अमित कुमार पर आरोपितों को छोडऩे का दबाव बनाया।

काफी देर तक वहां पुलिस से उनकी नोकझोंक भी हुई, लेकिन अधिकारियों की दखल का हवाला देते हुए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों को हवालात में बंद कर दिया। एसएचओ ने साफ कहा कि माहौल बिगाडऩे वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कई कथित भाजपा नेताओं ने भी आरोपित युवकों की सिफारिश की। समझौता करने के लिए भी सीएनजी पंप के मैनेजर महेंद्र कसाना की मान-मनौव्वल की गई, लेकिन पुलिस ने समझौता करने से साफ इन्कार कर दिया। आरोपित मोनू त्यागी भाजपा युवा मोर्चा में पदाधिकारी भी बताया गया है। हालांकि, भाजपा के किसी भी वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि नहीं की है।