आफताब अहमद की अध्यक्षता में राजीव गांधी को खिराजे अकीदत पेश की

आस मोहम्मद @ नूंह -मेवता….मेवात जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह पर नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद की अध्यक्षता में भारत रत्न स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75 वें जन्मदिन सदभावना दिवस पर खिराजे अकीदत पेश की गई जिसमें सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि छठे प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की सालगिरह पर देश उन्हें याद कर रहा है, और याद कर रहा है उनके उस दौर को भी जिसमें लोकतंत्र, संविधान, धर्मनिरपेक्षता, विकास सब का बोलबाला था। आज के दौर में भले ही लोकतंत्र, संविधान, धर्मनिरपेक्षता, विकास मौजूदा सरकार के लिए कोई खास अहमियत नहीं रखते हैं। लेकिन किसी भी मुल्क की तरक्की में इन सभी का होना बड़ा जरूरी है।
सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी सभी के आदर्श व्यक्ति हैं, वो आधुनिक भारत के निर्माता थे जिन्होंने कम्प्यूट्रीकृत युग का सपना देखा फिर उसे पूरा करने के लिए अपना जीवन न्याछौवर कर दिया। आज उन्ही के मेहनत और लगन से हम एक क्लिक पर ही सारे काम आसानी से कर सकते हैं । उनके योगदान को भारतवासी कभी भुला नहीं सकता। उनके द्वारा देश की उन्नति के कार्यो की जितना तारीफ की जाए वो कम है।आज ऐसे प्रधानमंत्री कहीं देखने को नहीं मिलते ये केवल दुर्भाग्य ही है।

अहमद ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी में परिस्थितियों को परखने, समझने और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता थी। भारत रत्न राजीव एक संवेदनशील, कोमल दिल के महान् नेता थे, जो उनके दिल में होता था वही जबान पर होता था, आज तो नेता केवल जुमलेबजी तक ही सीमित रह गए हैं। विधायक ने कहा कि देश में पंचायत राज की व्यवस्था, औद्योगिक क्रान्ति, हर हाथ को रोजगार, संचार युग की क्रान्ति, सूचना युग का भारत में प्रतिस्थापन हो, अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत की मजबूत स्थिति जैसे क्रांतिकारी कदम एवं उनका क्रियान्यवन भारत के लिए वरदान साबित हुए हैं । आज देश अगर दुनिया में एक मजबूत देश के रूप में जाना जाता है तो वो राजीव गाँधी की मेहनत का फल है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी को खिराजे अकीदत पेश की।