दुकानों पर उमड रही भारी भीड, सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन

बाजारों में वाहन लेकर घुस रहे कई चालकों पर कार्रवाई
दीपक वर्मा@ शामली। लाॅक डाउन के दौरान मिली पांच घंटे की छूट के चलते बाजारों में भीड का आलम थम नहीं रहा है। बुधवार को भी बाजारों में लोगों की भारी भीड उमडी। किराना व सब्जियों की दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड लगी रही। लोगों ने शारीरिक दूरी बनाने से पूरी तरह परहेज किया। वहीं गाइडलाइन के अनुसार खुली दुकानों पर भी ग्राहकों ने खरीददारी की। बाजारों में वाहन लेकर घुसने वालों पर पुलिस ने अपना डंडा बरसाया।जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहर में लाॅक डाउन लागू किया गया है जिसमें लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग व्यापार की दुकानों को सप्ताह में तीन-तीन दिन खोलने की अनुमति दी गयी है जबकि रविवार को साप्ताहिक बंदी का दिन घोषित किया है। बुधवार को भी सुबह 7 बजे से 12 बजे तक मिली छूट के दौरान लोगों की बाजारों में भीड उमड पडी। किराना व सब्जियों की दुकानांे पर लोग खरीददारी के लिए पहुंच गए, वहीं गाइड लाइन के अनुसार खोली गयी रेडीमेड गारमेंट, जूते, जनरल स्टोर, बर्तन स्टोर, स्टेशनरी आदि की दुकानों पर भी भीड ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। गांधी चैंक व बडा बाजार में तो लोगों की भीड के चलते कई बार जाम की स्थिति पैदा हो गयी।

पुलिसकर्मियांे ने कई बार लोगों को फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी लेकिन इसके बावजूद भी भीड का आलम जारी रहा। मिल रोड पर भी ऐसी ही स्थिति दिखाई दी जहां लोग किराना व अन्य सामानों की खरीददारी के लिए पहुंचे लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। वहीं बाजारों में वाहन लेकर घुस रहे कई लोगों पर भी पुलिस ने अपना डंडा चलाया। कई बाइक सवारों के तो हेलमेट न लगाने व बाइक पर तीन सवारियां बैठने के चलते चालान कटे। दोपहर बाद धीरे-धीरे दुकानें बंद होने लगी और सडकों व बाजारों में एक बार फिर सन्नाटा पसर गया, लोग अपने-अपने घरों में जाकर कैद हो गए। दूसरी ओर दोपहर बाद सडकों पर बिना कारण घूम रहे कई वाहन चालकों के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की, वहीं कई कार सवारों को भी रोककर उनसे कडाई से पूछताछ के साथ-साथ पास की भी जांच की गयी।