शामली आसपास: स्ट्रीटवाॅल की जाॅच को पहुॅचें परियोजना निदेशक,ग्रामीणों का लीपापोती का आरोप

संवाददाता@ चैसाना। दस दिन पूर्व गढी हसनपुर में प्राथमिक स्कूल की जाॅच को पहुॅची एसडीएम के आदेश पर परियोजना निदेशक,एई व डीडीओं जाॅच को पहुॅचें और स्कूल में किये गये कार्यो को देखकर ग्राम प्रधान को खूब भरी खोटी सुनाई। परियोजना निदेशक ने स्ट्रीटवाल में लगी पीली ईंटो व लिपाई में कम व घटिया मात्रा में लगे सीमेंट पर भी फटकार लगाई। लेकिन ग्रामीण जाॅच पर लीपापोती का आरोप लगा रहे है।
विगत तीन जुलाई को गढी हसनपुर के प्राथमिक स्कूल में बरसात के बाद नवनिर्मित 40 फीट की स्ट्रीटवाॅल गिर गई थी। जिसमें एक बडा हादसा भी होने से टला था। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम मणी अरोडा मौके पर पहुॅची थी और मौके से पीली ईंटे उठाकर ले गई थी। जिसके बाद जाॅच आगे बढी तो सचिव अनुज कुमार को एसडीएम द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वही दस दिन के बाद परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी,एई व डीडीओ टीम के साथ गाव मंे पहुॅचें और स्ट्रीटवाॅल में लगी सामग्री को देखकर ग्राम प्रधान को खरी खोटी सुनाई। परियोजना निदेशक ने स्ट्रीट वाॅल में लगी छः ईंटे व सीमेंट को सैम्पल के तौर पर रखा। उसके बाद सभी अधिकारी प्रधान के घर चलें। जिस पर ग्रामीणों का आरेाप है कि डांट फटकार लोगो को दिखाने को थी। सब सैटल कर लिया गया। ग्रामीणों ने जाॅच पर लीपापोती का आरेाप लगाया है।

हाइवे की जद में आए पेड़ कटने शुरू
संवाददाता@ कैराना। वन विभाग ने पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी की जद में आए पेड़ों को कटवाए जाने का काम शुरू करा दिया है।
पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी कैराना यमुना ब्रिज से लेकर बाईपास से निकलेगा, जिस पर कार्य तेजी के साथ चल रहा है। भूमि पर मिट्टी डलवाने के साथ ही उसे समतल कराया जा रहा है। वहीं, शुक्रवार को वन विभाग ने हाइवे की जद में आने वाले पेड़ कटवाने शुरू कर दिए हैं। यमुना ब्रिज से लेकर बाईपास व शामली रोड पर सैकड़ों पेड़ लगे हुए हैं। माना जा रहा है कि पेड़ कटने के बाद हाइवे का कार्य और रफ्तार पकड़ेगा।

आरके इंटर कालेज में नए शैक्षिक सत्र को बैठक का आयोजन
दीपक वर्मा@ शामली। शहर के आरके इंटर कालेज में नए सत्र में कालेज में नए प्रवेश और आॅनलाइन शिक्षण को लेकर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सभी छात्रों से फीस जल्द से जल्द करने की अपील की गयी। जानकारी के अनुसार शहर के आरके इंटर कालेज में शुक्रवार को शिक्षकों एवं अभिभावकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नए सत्र 2020-21 में कालेज में नए प्रवेश और आॅनलाइन शिक्षण को लेकर गहनता से विचार विमर्श किया गया। प्रधानाचार्य कै. लोकेन्द्र्र कुमार ने कहा कि कोविड-19 के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था इस समय बुरे दौर से गुजर रही है। इसके साथ ही पूरी दुनिया का शैक्षिक वातावरण भी बदला है। ज्यादातर शिक्षण संस्थाओं द्वारा आॅनलाइन शिक्षण शुरू किया गया है जिसमें वीडियो क्लिप, आॅडियो एवं अन्य साधनों से शिक्षण कार्य किया जा रहा है। उन्होने अभिभावकों से कहा कि वे छात्रों को आॅनलाइन कक्षाओं से जोडें, ज्यादातर अभिभावकों ने आॅनलाइन शिक्षण पद्धति में विश्वास जताया। बैठक में तय किया गया कि सभी छात्र जल्द से जल्द अपनी फीस जमा कराकर नए प्रवेश लेने में तत्परता दिखाएं। इस अवसर पर अभिभावक रविन्द्र कुमार, दिनेश कुमार, देवेन्द्र, सत्यवान, विनोद, चरणसिंह, सतीश, ओमपाल सिंह के साथ-साथ शिक्षक संतलाल राम, रजनीश कुमार, राधेश्याम, प्रमोद कुमार निर्वाल, मसब्बीर अली, दिनेश कुमार आदि भी मौजूद थे।