भक्तों ने घर पर ही रहकर किया भोले का जलाभिषेक

संवाददाता@ थानाभवन। सोमवार को शिवरात्रि का पर्व क्षेत्र में भी धूमधाम से मनाया गया। हालांकि, इस दौरान बहुत ही कम संख्या में लोग मंदिरों में पहुंचे। यहां भी जिन लोगों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया, उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया। इसके अलावा अधिकांश लोगों ने शिवरात्रि पर घर पर ही जलाभिषेक किया और भगवान शिव की पूजा की। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि शिवरात्रि के पर्व पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल को तड़के से ही तैनात कर दिया गया था। मंदिरों में सिर्फ वहां के स्टॉफ व एक दो अन्य लोगों ने ही जलाभिषेक किया। इसके अलावा लोग घर पर रहे।

मन्दिर में नियमों की उड़ी धज्जियां
कस्बे से सटे दरगाह पुर रोड पर स्थित मोहन जोहड़ प्राचीनशिव मंदिर में शिव भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिली मगर साथ ही देखा गया जिसमें 2 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है । कोई भी सोशल डिस्टेंस और मास्क लगवाने को लेकर जागरूक नहीं है । जबकि एक पुलिसकर्मी बैठा अखबार पड़ता दिखाई दे रहा है । शिव भक्तों की कतार में सोशल डिस्टेंस मास्क को लेकर धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है । इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक से फोन पर संपर्क करना चाहा मगर नहीं हो पाया।

शिवरात्रि के मौके पर शिव मन्दिरों मे किया जलाभिषेक
संवाददाता@ झिंझाना। शिवरात्रि के मौके पर कस्बे के कई मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया । इसके लिए सुबह से ही शिव मंदिर में भक्तों की लंबी कतारें लग गई थी । अलावा कस्बे के मंदिरों में सुबह से ही भगवान शिव के दर्शन कर जलाभिषेक किया गया है। रविवार को शिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं द्वारा यह पर्व बडी श्रद्धा से मनाया गया है । कस्बे के मोहल्ला कानूनगोयान में स्थित सिद्ध पीठ शिव मंदिर , बस स्टैंड पर स्थित शिव मंदिर , मौहल्ला सैदमीर के मंदिर समेत कई मंदिरों में भगवान शिव को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की गई । खास तौर पर महिलाओं में इसका अच्छा खासा क्रेज देखने को मिला है। कस्बे से सटे दरगाह पुर रोड पर प्राचीन मोहन जोहड़ शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का जलाभिषेक के लिए आना शुरू हो गया । जिसने बाद में लंबी-लंबी कतारें लग गई और यह क्रम काफी देर तक चलता रहा । इसके अलावा कस्बे के कई मंदिरों में भी श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक किया गया । सभी मन्दिरों मे पुलिस की डयूटी रही है।