मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे आफताब अहमद

IN8@नूंह,मेवात…नूंह विधायक व सीएलपी हरियाणा के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने ब्रषपतिवार को शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और कॉलेज की निदेशक सहित डाक्टरों से बैठक की। चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि कोरोना व अन्य बीमारियों से निपटने के लिए कॉलेज की तैयारियों का जायजा लेने के मकसद से उन्होंने दौरा किया है। कोरोना टेस्टिंग की सुविधा व मरीजों के लिए उपचार के बारे में जानकारी ली है। निदेशक डॉ संगीता सिंह व सीनियर डाक्टरों से बैठक में मरीजों के लिए बेहतर इलाज़ मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि उनकी कांग्रेस सरकार में मेवात की सेहत के लिए 550 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कालेज दिया गया था लेकिन बीते 5 सालों में इस कॉलेज से सरकारी भेदभाव किया गया जो गलत था। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में डेंटल कॉलेज व नर्सिंग कॉलेज भी शामिल थे लेकिन छह साल बीत जाने पर कुछ बीजेपी ने नहीं किया अब जाकर चौधरी आफताब अहमद ने 25 अगस्त को विधानसभा में 50 करोड़ रुपए डेंटल कॉलेज के लिए पहली किस्त के रूप में मंजूर करा दिए हैं। किसी भी सूरत में इस कॉलेज को बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा।
चौधरी आफताब अहमद ने मेडिकल कॉलेज के निदेशक सहित डाक्टरों के कोरोना से लड़ाई में उनके प्रयासों की सराहना की और कहा कि इस अवधि में डाक्टरों ने बहुत बहादुरी से काम किया है।

चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि डाक्टरों ने उन्हें जानकारी दी है कि 40868 सैंपल टेस्ट कोविड के हुए जिनमें 3565 पॉजिटिव निकले, 269 भर्ती हुए जबकि 236 ठीक हुए। इसके अलावा प्रतिदिन 500 लोगों की ओपीडी हो रही है, डिलीवरी सुविधा शुरू है, और अन्य बीमारियों का इलाज भी शुरू कर दिया गया है। चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि वो इस अस्पताल को रेफर हॉस्पिटल नहीं बनने देंगे जैसा बीजेपी ने बीते पांच साल में बनाने की कोशिश की। हम इसे मेवात के लोगों के लिए बेहतरीन अस्पताल व मेडिकल कॉलेज बनाएंगे जहां सही इलाज मिले।चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि उनका ये कोरोना काल में आठवां मेडिकल कॉलेज का दौरा है और उनकी नजर कॉलेज पर लगी है, मुख्यमंत्री से कई बार इसे लेकर बातचीत भी की है, आगे भी दौरा होगा, लेकिन किसी भी सूरत में मेडिकल कालेज को खराब नहीं होने देंगे।
इस दौरान पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने कहा कि मरीज को कोई परेशानी इलाज में ना हो, सभी को इलाज मिले सही मिले इसी मानसिकता के साथ वो व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद यहां पहुंचे हैं।