मेवात के पुलकित ने रचा इतिहास आर्मी और नेवी में चयनित हुआ लेफ्टिनेंट

IN8@फिरोजपुर झिरका … मेवात के फिरोजपुर झिरका के निवासी पुलकित अग्रवाल ने यूपीएससी के तहत होने वाली सीडीएस 2019 की परीक्षा में इतिहास रचते हुए एक साथ दो टेस्ट क्लीयर करने में कामयाबी हांसिल की है। पुलकित अग्रवाल ने सीडीएस की इंडियन मिल्ट्री एकादमी में 67वां और और इंडियन नेवेल एकादमी में ऑल इंडिया रेंक में 33वां स्थान पाकर मेवात का नाम रोशन किया है। दोनों परीक्षाओं में उतीर्ण करने पर पुलकित अग्रवाल का सेना और नेवी में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। पुलकित ने सेना में जाने का निर्णय लिया है। पुलकित के लेफ्टिनेंट के पद पर चयन होने पर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। अपने लाल के चयन की जैसे ही क्षेत्र के लोगों को पता चली तो उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।


फिरोजपुर झिरका के रहने वाले पुलकित अग्रवाल के पिता फनेंद्र अग्रवाल लेक्चरार हैं। उनकी माता कल्पना जैन वर्तमान में राजस्थान में शिक्षिका हैं। उनके दादा देवकी नंदन अग्रवाल वरिष्ठ पत्रकार हैं। उनकी दादी भी शिक्षिका रह चुकी हैं। बुधवार के दिन उनके सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिक्षाविद् सुभाष सिंगला, झिरका प्रेस एंड वेलफेयर क्लब के प्रधान नरेश गर्ग ने कहा मेवात के पुलकित अग्रवाल का सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन होना समुचित मेवातवासियों के लिए गर्व का विषय है। आज मेवात का एक होनहार सितारा अपने सही मकसद पर पहुंचा है। होनहार बालक की इस उपलब्धि से मेवात में हर्ष का माहौल है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद बंसल, रिटायर्ड फोजी सोहन लाल, पत्रकार धमेंद्र कौशिक, पत्रकार सेनायत खान, जफरुदीन गूमल, जतिन बुसरी, देवकीनंदन अग्रवाल, मुकेश नहलिया, बृजमोहन महेश्वरी सहित काफी लोग मौजूद रहे।
आर्मी में जाने की जताई इच्छा : पुलकित अग्रवाल ने सेना में जाने की इच्छा जताई है। हालांकि आईएएम के साथ ही आईएनए में भी पुलकित का चयन हुआ है। क्रमश: 67वीं और 33वीं रेंक उसकी आई है। पुलकित ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राष्ट्रसेवा उसके लिए प्रथम है। वो आर्मी में रहकर अपने देश की सेवा करना चाहता है।