मोदी योगी कर रहे देश की भलाई के कार्यः सुरेश राणा

कृष्णा नदी पर आयोजित कार्यक्रम में गन्ना मंत्री ने किया पौधारोपण
संवाददाता@ थानाभवन। योगी सरकार की ओर से चलाए गए वन महोत्सव के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कृष्णा नदी के किनारे वृक्षारोपण कर मौजूद लोगों को अपने जन्मदिन पर पौधारोपण करने की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए।
योगी सरकार प्रदेश में एक से सात जुलाई तक वन महोत्सव मना रही है। इस दौरान प्रदेश में 25 करोड पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा है। इसी लक्ष्य को आगे बढ़ाते हुए जिले में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने थानाभवन विधानसभा क्षेत्र में रविवार को कृष्णा नदी के किनारे पौधारोपण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में मोदी-योगी सरकार जनता की भलाई के कार्यों को प्राथमिकता से कर रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी का पर्यावरण के प्रति दायित्व बनता है कि अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाएं। जिससे पर्यावरण साफ स्वच्छ हो सके और इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए योगी सरकार पूरे उत्तर प्रदेश में 25 करोड वृक्षों को लगा रही है। जनपद में नौ लाख 50 हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन शामली ने लक्ष्य से भी आगे बढ़कर 10 लाख से ज्यादा पेड़ पूरे जनपद में लगाए हैं। कहा कि पूरे जनपद में कृष्णा नदी 72 किलोमीटर के दायरे में होकर बहती है और इसका पुनरुद्धार करने का काम प्रगति पर है। कृष्णा नदी के किनारे ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ करने का काम किया जा रहा है। इस अवसर पर जनपद की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने भी सभी लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान गन्ना मंत्री ने अपने जन्मदिवस पर सभी लोगों को यह शपथ दिलाई कि हम सभी को कम से कम अपने जन्मदिवस पर एक पेड़ अवश्य लगाए, ताकि पर्यावरण साफ और स्वच्छ रखा जा सके। इस अवसर जिला अधिकारी जसजीत कौर, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर प्रसाद तिवारी, सीडीओ शंभू नाथ तिवारी, बीडीओ डॉक्टर पंकज कुमार, अवर अभियंता अमित राठी व प्रमोद कुमार डिंगल आदि मौजूद रहे।

मंत्री के जन्मदिन पर लोगों को बांटे मास्क
थानाभवनः भाजपा के जिला मंत्री पीयूष सैनी ने रविवार को हसनपुर लुहारी गांव में गन्ना मंत्री सुरेश राणा का जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले गांव में घर-घर जाकर लोगों को मास्क बांटे। उन्होंने कहा कि गन्ना मंत्री सुरेश राणा के नेतृृत्व में क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए। इंटर कॉलेज के साथ गांव में बाइपास के निर्माण से सिर्फ गांव ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के लोगों को यातायात में काफी राहत मिली है। इसके बाद जिला मंत्री ने गांव के युवाओं को मास्क बांटे। साथ ही उन्होंने सभी से कोरोना के प्रति सजग रहने की अपील की। साथ ही गांव में पौधे लगाकर योगी सरकार के वन महोत्सव को आगे बढ़ाया। साथ ही सभी से पेड़ लगाने की अपील की। इस दौरान अक्षय नरैया, देव सैनी, राकेश सैनी, सागर, निशांत, शुभम, आशु सहित कई लोग मौजूद रहे।