लापरवाह जनता, बाजारों में भारी भीड

  • बाजारांे में लगा रहा जाम, दुकानों पर नहीं हुआ सोशल डिस्टेंस का पालन
  • मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान

दीपक वर्मा@ शामली। जिला प्रशासन भले ही कितनी भी अपील कर ले, लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। न तो बाजारों में भीड रुकने का नाम नहीं ले रही है और न ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है जिससे शहर में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढता जा रहा है। भीड के कारण बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने भी जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाकर वाहन चालकों के चालान काटकर उनसे जुर्माना वसूला लेकिन इसके बावजूद भी लोग अपने वाहनों पर धडल्ले से निकल रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना का संकट खत्म नहीं हुआ है, प्रतिदिन कहीं न कहीं कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। जिलाधिकारी जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल बार-बार लोगों से एक जगह भीड न लगाने, बाजारों में जरूरी होने पर ही जाने, मास्क का प्रयोग करने, वाहन चलाते समय हेलमेट, मास्क व सीट बैल्ट का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं लेकिन लोग इन अपीलों की धज्जियां उडा रहे हैं। डीएम द्वारा बाजारों के खोलने के समय में भी परिवर्तन किया है, बाजार अब सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुल रहे हैं। शुक्रवार को भी बाजारों में लोगों की भारी भीड उमड पडी। गांधी चैंक, सब्जी मंडी, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, नेहरु मार्किट, सुभाष चैंक, धीमानपुरा, भिक्की मोड, माजरा रोड, टंकी रोड आदि पर लोगों की अच्छी खासी भीड दिखाई दी।

बाजारों में तो हालत इतनी खराब है कि एक दुकान पर कई कई लोग खरीददारी के लिए पहुंच रहे हैं, इनमें से कुछ लोग तो बिना मास्क के ही पहुंच जाते हैं और दुकानदार देखकर भी अनजान बने रहते हैं। सोशल डिस्टेंस का कहीं भी पालन नहीं किया जा रहा है जिससे कोरोना के फैलने का खतरा लगातार बढता जा रहा है। बाजारों में भीड के कारण भीषण जाम की स्थिति भी बनी रही। धीमानपुरा, सुभाष चैंक, हनुमान रोड, वीवी इंटर कालेज, बुढाना रोड, विजय चैंक पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही जिस कारण लोगों को घंटों जाम में फंसा रहना पडा। जाम खुलवाने के लिए पुलिसकर्मी भी मशक्कत करते देखे जाते हैं।

दूसरी ओर शुक्रवार को पुलिस ने वाहन चलाते समय हेलमेट, मास्क व सीट बैल्ट न लगाने वालों के खिलाफ ताबडतोड अभियान चलाया। इस दौरान कई वाहन चालकों के चालान काटकर उनसे जुर्माना भी वसूला गया लेकिन इसके बाद भी लोग पूरी तरह लापरवाही बरत रहे हैं और धडल्ले से अपने वाहनों पर बाजारों में पहुंच रहे हैं।