सरकार ने एक कान छोड़ा और दूसरा पकड़ लिया

IN8@जीन्द : हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय प्रवक्ता राजकुमार गोयल ने कहा है कि सरकार ने ये कैसे आदेश जारी कर दिए। वीकेंड खत्म करके वीकस्टार्ट शुरू कर दिया। सरकार ने ये क्या किया एक कान छोड़ा और दूसरा पकड़ लिया।

राजकुमार गोयल का कहना है कि शनिवार व रविवार को दुकानें बन्द करने के फैंसले का पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा था जगह जगह ज्ञापन दिए जा रहे थे। सरकार से मांग की जा रही थी कि सप्ताह में दो दिन व्यापार बन्द करवाना व्यापारियों के साथ कुठाराघात है। यह काला कानून है जिसे वापिस लिया जाना चाहिए क्योंकि सप्ताह में दो दिन बन्द रहने से व्यापार पर काफी असर पड़ रहा है।

सरकार से यह मांग की जा रही थी कि पहले ही लोकडाउन के दौरान दो महीने से ज्यादा काम धन्धे ठप्प रहे जिसमें एक एक व्यापारी को लाखों रूपए का नुकसान हुआ। सरकार इस भरपाई को तो दूर नही कर पा रही कम से कम अब व्यापार तो सातों दिन खुले रहने चाहिए ताकि लोकडाउन के दौरान हुए नुकसान की भी कुछ भरपाई हो सके।

सरकार से लगातार मांग की जा रही थी कि व्यापार सातों दिन खोलना चाहिए। या तो सरकार सरकारी कामकाज भी बन्द कर दे नहीं तो प्राईवेट प्रतिष्ठान भी बन्द न करे। व्यापारी उम्मीद लगाए बैठे थे कि सरकार इस ओर ध्यान देगी और व्यापारियों को सातों दिन व्यापार करने का मौका मिलेगा। लेकिन सरकार ने वीकेंड शनिवार और इतवार की बजाय वीकस्टार्ट सोमवार और मंगलवार को दुकानें बन्द करने का फैंसला सुना दिया। गोयल का कहना है कि सरकार के ये फैंसले बिल्कुल गलत है। इन्हें तुरन्त वापिस लिया जाना चाहिए।