कैराना में प्रचारक मिला कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया मरीज
संवाददाता
कैराना। कैराना में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को प्रचारक के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया है। साथ ही, उसके परिवार के पांच सदस्यों को क्वारंटाइन के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
पिछले एक सप्ताह से कैराना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। मंगलवार को नगर के मोहल्ला पीरजादगान निवासी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक आरिश खान व वरिष्ठ लैब पर्यवेक्षक जरीफ अहमद टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को एंबुलेंस से कोविड-19 हॉस्पिटल झिंझाना में शिफ्ट करा दिया। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव उक्त व्यक्ति ई-रिक्शा पर गुमशुदा आदि का एनाउंसमेंट करता था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके क्लोज कॉन्टेक्ट के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने दूसरी एंबुलेंस से कोरोना पॉजिटिव की पत्नी व उसके चार बच्चों को क्वारंटाइन हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है। इसके अलावा मोहल्ले में सैनिटाइजर और सीलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि पीरजादगान का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसे कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया है। उसके परिवार के सदस्यों को भी जिला अस्पताल में क्वारंटाइन हेतु भेज दिया गया है। इसके अलावा उसके क्लोज कॉन्टेक्ट के बारे में जानकारी की जा रही है।