स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी के दो रिश्तेदार कोरोना पाॅजिटिव निकले

दोनों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में कराया गया भर्ती
मौहल्ले को हाॅट स्पाॅट करने की तैयारी शुरू
दीपक वर्मा@ शामली। नगर में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी के दो रिश्तेदार कोरोना संक्रमित निकले हैं। मौहल्ला दयानंदनगर निवासी दो लोगों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने से हडकंप मच गया। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों कोरोना मरीजांे को उपचार के लिए कोविड-19 एल-1 हाॅस्पिटल झिंझाना मंे भर्ती करा दिया और उनके परिजनों के सैंपल लेने की तैयारी शुरू कर दी। इसके साथ ही जनपद मंे कोरोना संक्रमित मरीजांे की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। मौहल्ले को सेनेटाइज करने के साथ हाॅटस्पाॅट घोषित करने के कार्रवाई शुरू हो गई हैं।
जनपद मंे कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, जहां एक ओर अनलाॅकडाउन-1 मंे रियायतों की शुरूआत होने की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी ओर नगर मंे एक बार फिर कोरोना संक्रमण का बम फूटा है। रविवार को नगर के मौहल्ला दयानंदनगर के गली नंबर ग्यारह मंे दो सगे भाई कोरोना पाॅजिटिव निकले। बताया जाता है कि इनमें से एक राजकीय चिकित्सालय शामली के एक वार्ड ब्वाय का दामाद और उसका भाई है। गत दिनों के सैंपल लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया था। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिससे जनपद मंे हडकंप मच गया। जनपद शामली मंे यह पहला मामला है, जो स्वास्थ्य विभाग के किसी कर्मचारी के परिवार से जुड़ा है, जिससे कोरोना का मामले के गंभीर रूप धारण करने की आशंका बढ़ गई है। दो सगे भाईयों के कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। विभाग की टीम एंबुलेंस के साथ दोनों के दयानंद नगर स्थित घर पहुंची और उनके स्वास्थ्य की जांच करते हुए उपचार के लिए कोविड-19 एल-1 हाॅस्पिटल झिंझाना के लिए रैफर कर दिया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने दोनों कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के परिवार के सदस्यों के सैंपल लेने के साथ उनके संपर्कों की तलाश प्रारंभ कर दी है। साथ ही मौहल्ला दयानंदनगर को सेनेटाइज करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इसके अलावा मौहल्ला दयानंदनगर शहर का दूसरा हाॅटस्पाॅट बन गया है। जिसे सील करने की कार्रवाही प्रारंभ हो गई है।

इन्होंने कहा…
शामली में दो नए कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, दोनों गाजियाबाद में नौकरी करते हैं जो हाल ही में शामली में आए थे। 28 मई को इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे जिसकी रविवार को रिपोर्ट मिली है। रिपोर्ट में दोनों कोरोना संक्रमित मिले हैं जिन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौहल्ले में सैनेटाइज का काम शुरू कर दिया गया है वहीं सील करने हाॅट स्पाॅट बनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है।
-जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली